ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊट्रेनों का समय बदलना आया काम कम हुई लेटलतीफी

ट्रेनों का समय बदलना आया काम कम हुई लेटलतीफी

लखनऊ आने वाली सात ट्रेनों का बदला गया था समय

ट्रेनों का समय बदलना आया काम कम हुई लेटलतीफी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 19 Jul 2018 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ आने वाली सात ट्रेनों का बदला गया था समय

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

लम्बी दूरी वाली ट्रेनों की लेटलतीफी में भले ही सुधार न हो पाया हो लेकिन मंडल आने वाली ट्रेनों की लेटलतीफी सुधारने के लिए ट्रेनों की समय सारिणी में किया गया बदलाव अपना रंग दिखाने लगा है। गोमती एक्सप्रेस, गंगा गोमती समेत आधा दर्जन ट्रेनों के समय में काफी सुधार हुआ है। इससे यात्रियों को बड़ी राहत मिली है।

उत्तर रेलवे ने ट्रेनों की लेटलतीफी कम करने के लिए कुछ दिनों पहले करीब 93 ट्रेनों की टाइमिंग में फेर बदल किया था। इसमें लखनऊ से गुजरने व चलने वाली गोमती एक्सप्रेस समेत करीब आधा दर्जन ट्रेनों के आने का समय बदल दिया था। रेलवे ने लखनऊ आने वाली ट्रेनों के समय पर पन्द्रह मिनट से लेकर एक घंटे तक का समय बदलाव किया था। इसमें गोमती एक्सप्रेस, मुगलसराय से चलने वाली एकात्मता एक्सप्रेस, वाराणसी इंटरसिटी, प्रयाग इंटरसिटी, वरुणा एक्सप्रेस और वाराणसी लखनऊ एक्सप्रेस का लखनऊ आने के समय में बदलाव किया गया था। इसके बाद इन ट्रेनों की लेटलतीफी कम होना शुरू हो गई है। गुरुवार को काफी समय से लेट चल रही गंगा गोमती व प्रयाग एक्सप्रेस सही समय पर लखनऊ पहुंची जबकि गोमती एक्सप्रेस व वाराणसी लखनऊ इंटरसिटी महज 15 मिनट देरी से लखनऊ पहुंची। वहीं, ट्रेन संचालन में सुधार के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली है।

लम्बी दूरी की ट्रेनें लेट

लखनऊ मंडल से चलने वाली ट्रेनों की लेटलतीफी में भले ही सुधार हुआ हो लेकिन लम्बी दूरी की ट्रेनें अभी लेटलतीफी का शिकार हैं। इससे यात्रियों का सफर मुश्किल भरा होता जा रहा है। रेलवे की तमाम कोशिशों के बाद भी ट्रेनों की समय सारिणी सुधर नहीं रही है। गुरुवार को भी एलटीटी गोरखपुर करीब 5 घंटे देरी से लखनऊ पहुंची जबकि जम्मूतवी एक्सप्रेस 3 घंटे, अमरनाथ एक्सप्रेस एक घंटे, राप्तीसागर एक्सप्रेस 5 घंटे और कुशीनगर एक्सप्रेस 1 घंटा देरी से लखनऊ पहुंची।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें