ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसीतापुर रेलखंड पर रेल विद्युतीकरण का काम शुरू

सीतापुर रेलखंड पर रेल विद्युतीकरण का काम शुरू

Railway

सीतापुर रेलखंड पर रेल विद्युतीकरण का काम शुरू
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 22 Jan 2019 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। निज संवाददाता

ऐशबाग से सीतापुर होते हुए दिल्ली, पंजाब और जम्मू कश्मीर रूट पर जल्द ही इलेक्ट्रिक इंजनों से ट्रेनों का संचालन शुरू होगा। इसके लिए मंगलवार को पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल डीआरएम विजयलक्ष्मी कौशिक ने डालीगंज से मैलानी तक रेल विद्युतीकरण की नींव रख दी है। उन्होंने भिटौली क्रॉसिंग के पास डालीगंज से मैलानी तक रेल विद्युतीकरण प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। इस मौके पर रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) के मुख्य परियोजना प्रबंधक (रेल विद्युतीकरण) संजीव सहगल भी मौजूद रहे।

ऐशबाग से सीतापुर तक अमान परिवर्तन के बाद अब रेलवे इस रूट के हजारों यात्रियों को एक और तोहफा देने जा रहा है। ऐशबाग से सीतापुर पर जल्द ही इलेक्ट्रिक इंजन वाली ट्रेनें दौड़ेंगी। इससे सीतापुर होते हुए दिल्ली, पंजाब और जम्मू कश्मीर के लिए भी ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकेगा। डीआरएम विजयलक्ष्मी कौशिक ने बताया कि डालीगंज-मैलानी-बरेली-कासगंज तक 401 किलोमीटर रेलखंड का विद्युतीकरण का काम आरवीएनएल की लखनऊ यूनिट करेगी। प्रोजेक्ट के तहत सबसे पहले डालीगंज से मैलानी तक 188 किलोमीटर रूट का रेल विद्युतीकरण होगा। जिसमें डालीगंज-सीतापुर रूट पर 81 किलोमीटर रेलखंड पर विद्युतीकरण का काम प्राथमिकता पर होगा।

इस अवसर पर निगम के मुख्य परियोजना प्रबंधक राजेश श्रीवास्तव, महाप्रबंधक सिग्नल आरएन सिंह, उप महाप्रबंधक सिग्नल डीएन तिवारी, प्रोजेक्ट मैनेजर अनूप कुमार, वरिष्ठ प्रबंधक रजनीश कुमार, योगेश मिश्र और रेलवे के वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक आरके सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें