ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊट्रेन में जनरल कोच नहीं फिर भी मिल रहे टिकट, परेशानी

ट्रेन में जनरल कोच नहीं फिर भी मिल रहे टिकट, परेशानी

Railway

ट्रेन में जनरल कोच नहीं फिर भी मिल रहे टिकट, परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 16 Feb 2019 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर से आनंद विहार के बीच चलने वाली ट्रेन 12571-12572 हमसफर एक्सप्रेस चारबाग रेलवे स्टेशन होकर गुजरती है। पूरी ट्रेन एलएचबी (लिंके हॉफमैन बुश) कोच युक्त है। ट्रेन वातानुकूलित कोचों युक्त हैं। ट्रेन में जनरल यात्रियों के लिए कोई कोच नहीं है। फिर भी, यात्रियों को ऑनलाइन वेबसाइट पर ट्रेन में जनरल कोच की जानकारी मिल रही है। इससे दिल्ली जाने तमाम यात्री चारबाग से इस ट्रेन के लिए जनरल का टिकट खरीद रहे हैं और ट्रेन में जनरल कोच न पाकर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

आये दिन चारबाग रेलवे स्टेशन यात्री इसे ट्रेन से सफर के लिए टिकट खरीद लेते हैं। इसके बाद ट्रेन में कोच न पाकर मायूस होते हैं। यात्रियों को इससे मुसीबतें उठानी पड़ती हैं। हाल ही में फैजाबाद से चारबाग रेलवे पहुंचे यात्री अंशु ने बताया कि उन्हें दिल्ली सफर करना था। इसके लिए पहले तो वह अपने परिवारीजनों संग रोडवेज बस से लखनऊ पहुंचे। इसके बाद उन्होंने ऑनलाइन ट्रेन की जानकारी कर चारबाग पर पोर्टिको प्रथम पर लगे एटीवीएम (ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन) से दिल्ली जाने के लिए जनरल के टिकट खरीदें। ट्रेन के आने के बाद जब उन्हें जनरल कोच न होने की जानकारी मिली तो उन्होंने टिकट निरस्त कराना पड़ा, लेकिन उनके पैसे कट गए।

इस तरह तमाम यात्रियों को चारबाग से रात में दिल्ली जाने के लिए कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ा है। यात्रियों ने इस परेशानी को लेकर रेल अधिकारियों से भी शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें