ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उरईपनवेल गोरखपुर के इंजन से टकराया पत्थर, बड़ा हादसा टला

पनवेल गोरखपुर के इंजन से टकराया पत्थर, बड़ा हादसा टला

उरई। हिन्दुस्तान संवाद भुआ यार्ड में गुरुवार को चालक की सूझबूझ से एक बार...

पनवेल गोरखपुर के इंजन से टकराया पत्थर, बड़ा हादसा टला
हिन्दुस्तान टीम,उरईThu, 19 Nov 2020 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

उरई। हिन्दुस्तान संवाद

भुआ यार्ड में गुरुवार को चालक की सूझबूझ से एक बार फिर बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल बताया गया है कि मवेशियों का झुंड की वजह से चकरेल का पत्थर पनवेल गोरखरपुर के इंजन से टकरा गया। सूचना मिलने के बाद हरकत में आई आरपीएफ टीम इंस्पेक्टर के साथ मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच पड़ताल की। इंस्पेक्टर ने बताया कि घबराने वाली कोई बात नहीं हैं। लिखा पढ़ी कर विभागीय कार्रवाई की गई है। चालक के बयान को भी दर्ज किया गया है। वहीं, पूरे घटनाक्रम से आलाधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है।

गुरुवार को उस समय आरपीएफ थाने में हड़कंप मच गया, जब पता चला कि भुआ स्टेशन के यार्ड में पनवेल गोरखरपुर के इंजन से कोई पत्थर टकरा गया है। यह खबर सुनते ही इंस्पेक्टर मुकेश गुप्ता के कान खडे़ हो गए और वह आनन फानन में फौरन ही एएसआई किशन लाल, रामप्रताप आदि के साथ मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की गहनता से जांच पड़ताल की गई। इंस्पेक्टर ने बताया कि पायलट ने जब उन्हें सूचना दी तो वह मौके पर पहुंचे और तहकीकात की। इस दौरान जो पत्थर मिला, वह चकरेल का बताया जा रहा है। अभी तक की जो जांच पड़़ताल की गई हैं, उससे तो यही बात सामने आई है। फिर भी छानबीन चल रही है।

बताया गया है कि करीब 15 दिन के भीतर सर्किल क्षेत्र में पनवेल गोरखपुर के इंजन से टकराए पत्थर की घटना दूसरी है। इसके पहले एट के आसपास परीक्षा स्पेशल टे्रन का इंजन भी पत्थर से टकरा गया था। इस मामले में भी आरपीएफ को काफी माथा पच्ची करना पड़ा था।दरअसल आरपीएफ को ही ऐसा कोई सुराग नहीं मिला था, जिससे पत्थर टकराने का पता चल सके। जबकि पायलट ने इस बात की पुष्टि की थी।

इंस्पेक्टर मुकेश गुप्ता ने बताया कि लाइन किनारे किसी तरह की कोई पत्थर आदि की घटना न होने पाए, इसको लेकर आरपीएफ लगातार लोगों को जागरूक कर रही है। उन्हें इस दौरान यह भी बताया जा रहा है कि वह इस तरह की हरकत न करेें। यदि करते हुए पकडे़ गए तो उनकी खैर नहीं होगी। कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें