ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश पीलीभीतप.बंगाल से कोयले की खेप लेकर आज पीलीभीत पहुंचेगी मालगाड़ी

प.बंगाल से कोयले की खेप लेकर आज पीलीभीत पहुंचेगी मालगाड़ी

आय के आंकड़े अर्जित करने को आज नहीं कल, कल नहीं परसो के फेर में फंसी रेलवे की लोडिंग और अनलोडिंग की प्रक्रिया के बीच पश्चिम बंगाल से काला सोना यानि...

प.बंगाल से कोयले की खेप लेकर आज पीलीभीत पहुंचेगी मालगाड़ी
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतTue, 01 Dec 2020 03:06 AM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत/बरखेडा। हिन्दुस्तान संवाद

आय के आंकड़े अर्जित करने को आज नहीं कल, कल नहीं परसो के फेर में फंसी रेलवे की लोडिंग और अनलोडिंग की प्रक्रिया के बीच पश्चिम बंगाल से काला सोना यानि कोयले की बड़ी खेप पीलीभीत पहुंच रही है। यह जिले की पहली मालगाड़ी होगी। जो माल लेकर बाहरी राज्य से यहां पहुंचेगी। रेलवे ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं और भोपतपुर में रेलवे कर्मी की डयूटी भी लगाने की प्रक्रिया चल रही है।

शाहजबाज नगर से पीलीभीत सेक्शन के बीच वाया बीसलपुर रूट पर पिछले दिनों रेलवे संरक्षा आयुक्त लतीफ खान का निरीक्षण संपन्न हो चुका है। अब इस रेलवे सेक्शन में सवारी गाड़ी चलने की उम्मीद यहां की जनता लगाए बैठी थी। पर जनता की उम्मीदों को झटका लगा है। यहां सवारी गाड़ी से पूर्व मालगाड़ी की बड़ी रैक मंगलवार को पहुंचेगी। यह रैक पश्चिम बंगाल से पीलीभीत आ रहा है।

भोपतपुर में तैयार किया गया साइडिंग ट्रैक

पीलीभीत-बीसलपुर रेल सेक्शन के बीच बरखेडा में एक बड़ा चीनी कारखाना है। यहां बिजली भी बनती है। बजाज एनर्जी में विद्युत उत्पादन प्रक्रिया के लिए पश्चिम बंगाल के खारदा से उप्र के पीलीभीत के भोपतपुर में कोयले का रैक बुक कराया गया है। बजाज एनर्जी का प्लांट बरखेडा और बीसलपुर में हैं। यहां पहले पहल माल की सप्लाई के तौर पर कोयला की 58 गाड़ी रैक मंगलवार को पहुंचेगी।

ड्यूटी आदि लगाने की जिददोजहद

बीसलपुर सेक्शन में अभी संचालन शुरू नहीं हो पाया है। ऐसे में भोपतपुर में रेलवे स्टाफ की डयूटी लगाने की प्रक्रिया चल रही है ताकि सभी काम आसानी से संपादित किए जा सकें। साइडिंग को भी दुरुस्त किया गया है ताकि माल को सुरक्षित और सलामती के साथ स्टोर किया जा सके।

पीलीभीत में बाहरी राज्य से पहली मालगाड़ी मंगलवार को भोपतपुर में पहुंचेगी। इसमें बजाज एनर्जी का कोयला 58 गाडी रैक से भेजा जा रहा है। हमारे मंडल कार्यालय के वाणिज्य विभाग को इसमें आपरेशन मनी के तौर पर राजस्व आय अर्जित करने को अवसर मिलेगा। बीडीयू के जरिए लगातार माल लदान और ढुलान पर जोर है। - राजेंद्र सिंह, जनसंपर्क अधिकारी, इज्जतनगर रेल मंडल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें