ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजनए साल में चालू होगा छिवकी का नया प्लेटफॉर्म

नए साल में चालू होगा छिवकी का नया प्लेटफॉर्म

माघ मेला 2021 तक प्रयागराज छिवकी स्टेशन पर नया प्लेटफॉर्म यात्रियों के लिए खोलने की तैयारी है। प्लेटफॉर्म बनकर तैयार है। इस पर ट्रैक बिछाने का काम होना है। साल के अंत तक नया प्लेटफॉर्म और...

नए साल में चालू होगा छिवकी का नया प्लेटफॉर्म
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 27 Aug 2020 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

माघ मेला 2021 तक प्रयागराज छिवकी स्टेशन पर नया प्लेटफॉर्म यात्रियों के लिए खोलने की तैयारी है। प्लेटफॉर्म बनकर तैयार है। इस पर ट्रैक बिछाने का काम होना है। साल के अंत तक नया प्लेटफॉर्म और नैनी-प्रयागराज छिवकी खंड की तीसरी लाइन का काम भी पूरा करने का लक्ष्य दिया गया है।

प्रयागराज छिवकी स्टेशन पर प्लेटफॉर्म बनकर लगभग तैयार है। प्लेटफॉर्म के लिए लाइन बिछाने और नैनी-प्रयागराज छिवकी ट्रैक से जोड़ने का काम होना है। तीसरी लाइन तैयार होने के साथ स्टेशन का नया प्लेटफॉर्म भी ट्रैक से जुड़ जाएगा। नया प्लेटफॉर्म चालू होने के पहले स्टेशन पर पुराने प्लेटफॉर्मों का नंबर बदलेगा।

नया प्लेटफॉर्म नंबर एक होगा। इसी क्रम में पुराने प्लेटफॉर्मों के नंबर भी बदलेंगे। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने बताया कि नैनी-प्रयागराज छिवकी लाइन को साल के अंत तक तैयार करने के लिए कहा गया है। दोनों स्टेशनों के बीच तीसरी लाइन बनने के बाद हावड़ा-नई दिल्ली और प्रयागराज-हावड़ा रूट पर ट्रेनों से संचालन में व्यवधान समाप्त हो जाएगा। मालगाड़ियां भी समय से चलेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें