ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजट्रेन में महिला यात्री की तबीयत बिगड़ी, अफसरों ने कराया इलाज

ट्रेन में महिला यात्री की तबीयत बिगड़ी, अफसरों ने कराया इलाज

नई दिल्ली से आ रही स्पेशल ट्रेन में सवार एक महिला यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ गई। खबर मिलते ही रेलवे के अफसर सक्रिय हुए और यात्री को तुरंत चिकित्सा...

ट्रेन में महिला यात्री की तबीयत बिगड़ी, अफसरों ने कराया इलाज
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजFri, 07 May 2021 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज वरिष्ठ संवाददाता

नई दिल्ली से आ रही स्पेशल ट्रेन में सवार एक महिला यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ गई। खबर मिलते ही रेलवे के अफसर सक्रिय हुए और यात्री को तुरंत चिकित्सा सहायता मुहैया कराई। महिला की हालत में सुधार होने पर उसे आगे की यात्रा पर भेजा गया।

गुरुवार रात 9: 36 बजे प्रयागराज डिवीजन को रेल मदद के माध्यम से एक संदेश मिला कि गाड़ी सं 02824 (नई दिल्ली - भुवनेश्वर विशेष गाड़ी) के बी-8 कोच में सुश्री सारिका (बदला नाम) को चिकित्सा सहायता चाहिए। इस पर सीनियर डीसीएम अंशु पांडेय को बताया गया।

उन्होंने प्रयागराज में चिकित्सा सहायता की तत्काल व्यवस्था के निर्देश दिए। कंट्रोल ने रात 9:38 बजे दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो पता चला कि यात्री को सिरदर्द, सांस लेने में दिक्कत और घबराहट है। इस पर नैनी में तैनात डॉ. गुरदीप प्रताप सिंह ट्रेन आने से पहले ही प्रयागराज जंक्शन पहुंच गए।

ट्रेन 11:54 बजे प्रयागराज पहुंची तो डॉ. गुरदीप ने मरीज की जांच की। यह संतुष्ट होने पर कि यात्री खतरे से बाहर है, उसे आगे की यात्रा की अनुमति दी गई। यात्री की परिजन अभिलाषा अग्रवाल ने ट्विटर पर रेलवे और रेल मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। रेलवे अफसरों ने यात्रियों से अनुरोध किया कि यात्रा के संबंध में अपडेट पाने के लिए बुकिंग के समय यात्री के वास्तविक मोबाइल नंबर का उल्लेख करें। यात्री रेल मदद राष्ट्रीय हेल्पलाइन नं. 139 या रेल मदद मोबाइल एप या रेल मदद वेबसाइट https://railmadad.indianrailways.gov.in/ से कोई भी जानकारी या मदद पा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें