ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजप्रयागराज को एक और आरओबी की सौगात

प्रयागराज को एक और आरओबी की सौगात

प्रयागराज के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। तेलियरगंज मजार से बड़ा बघाड़ा सलोरी को जोड़ने के लिए रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण होगा। 53 करोड़ की लागत से...

प्रयागराज को एक और आरओबी की सौगात
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 26 Nov 2020 03:23 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाता

प्रयागराज के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। तेलियरगंज मजार से बड़ा बघाड़ा सलोरी को जोड़ने के लिए रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण होगा। 53 करोड़ की लागत से बनने वाले इस ओवरब्रिज की जानकारी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर दी। कैबिनेट ने भी इसकी मंजूरी दे दी है। ओवरब्रिज बनने से बड़ी आबादी को जाम से जूझना नहीं पड़ेगा।

लंबे समय से तेलियरगंज मजार से बड़ा बघाड़ा सलोरी के लिए रेलवे ओवरब्रिज की मांग की जा रही थी। यहां लगने वाले जाम से हर कोई परेशान है। इस वजह से निर्माण की आवाज लगातार उठाई जा रही थी। रेलवे ओवरब्रिज बनने से आवागमन में बहुत बड़ी राहत मिलेगी। उपमुख्यमंत्री के ट्वीट व कैबिनेट की मंजूरी के बाद सेतु निर्माण विभाग भी तैयारी में जुट गया है। परियोजना प्रबंधक एसपी बागरी ने बताया कि 53 करोड़ की लागत वाला रेलवे ओवरब्रिज 781 मीटर लंबाई का होगा। कैबिनेट की मंजूरी मिलना सुखद है। अब शासनादेश का इंतजार किया जाएगा। शासनादेश के बाद सेतु निर्माण विभाग इसका निर्माण शुरू कर देगा। उन्होंने बताया कि यह रेलवे लाइन एक लाख से कम ट्रेन व्हीकल यूनिट की है। इसलिए नियमानुसार यूपी सरकार अकेले पूरी राशि का वहन करेगी।

सेना की एनओसी जरूरी :

रेलवे ओवरब्रिज निर्माण में सेना की भी मंजूरी जरूरी है। ओवरब्रिज का क्षेत्र सेना के अंतर्गत आने के कारण एनओसी मांगी गई है। परियोजना प्रबंधक ने बताया कि सेना की ओर से मंजूरी के लिए रक्षा मंत्रालय के पास प्रस्ताव भेजा गया है। उम्मीद है कि सेना की ओर से जल्द स्वीकृति मिल जाएगी। वहीं बेगम बाजार में भी सेना की ओर से एनओसी नहीं मिलने से अटका पड़ा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें