ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजट्रेन और स्टेशन पर मास्क नहीं लगाने वालों से वसूला जाएगा जुर्माना

ट्रेन और स्टेशन पर मास्क नहीं लगाने वालों से वसूला जाएगा जुर्माना

कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए उत्तर मध्य रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने ऑनलाइन बैठक कर कई निर्देश जारी...

ट्रेन और स्टेशन पर मास्क नहीं लगाने वालों से वसूला जाएगा जुर्माना
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 13 Apr 2021 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। कार्यालय संवाददाता

कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए उत्तर मध्य रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने ऑनलाइन बैठक कर कई निर्देश जारी किए। महाप्रबंधक ने कोविड को देखते हुए ट्रेन में यात्रा करने वालों के लिए और स्टेशन परिसर में मौजूद यात्रियों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। मास्क नहीं लगाने वाले यात्रियों पर नियमानुसार जुर्माना वसूल किए जाने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही मण्डल के अधिकारियों को राज्य अधिकारियों के साथ लगातार सम्पर्क बनाए रखने की दी। जिससे स्टेशनों पर परीक्षण के लिए अतिरिक्त संसाधनों की व्यवस्था की जा सके। इसके साथ ही सभी स्टेशन पर कोविड जागरूकता पोस्टर, डिजीटल डिस्पले, निरंतर घोषणा किए जाने के निर्देश दिए हैं।

महाप्रबंधक ने कार्यस्थलों और कार्यालयों में कोविड-19 के खिलाफ सावधानियों की स्थिति की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कार्यस्थलों और कार्यालयों के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी सभी दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए और हमें अपने कार्यबल को संक्रमण से बचाने के लिए कोविड -19 के खिलाफ प्राप्त अनुभव का भी सही से उपयोग करना चाहिए। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि स्टाफ के इकट्ठा होने वाली जगहों जैसे क्रू लॉबी, रनिंग रूम, डिपो आदि में कोविड-19 प्रसार की संभावनाओं को कम करने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए जाने चाहिए। त्रिपाठी ने कैंटीन, मेस आदि में कर्मचारियों को एकत्रित न होने देने के लिए भी जरूरी उपाय करने के लिए निर्देशित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें