ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजउत्तर प्रदेश में बनेंगे तीन नए फ्रेट टर्मिनल

उत्तर प्रदेश में बनेंगे तीन नए फ्रेट टर्मिनल

उत्तर प्रदेश में जल्द ही तीन नए फ्रेट टर्मिनल और मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क बनाया जाएगा। इसके चलते उत्तर प्रदेश में तैयार सामान मालगाड़ियों से पश्चिम...

उत्तर प्रदेश में बनेंगे तीन नए फ्रेट टर्मिनल
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 28 Nov 2020 04:43 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज वरिष्ठ संवाददाता

उत्तर प्रदेश में जल्द ही तीन नए फ्रेट टर्मिनल और मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क बनाया जाएगा। इसके चलते उत्तर प्रदेश में तैयार सामान मालगाड़ियों से पश्चिम बंगाल तक पहुंचेगा। उत्तर मध्य रेलवे के जीएम राजीव चौधरी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश में हो रहे काम की प्रगति जानी।

कानपुर में मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क, टूंडला, मक्खनपुर और दाउद खां में नए फ्रेट टर्मिनल तैयार होंगे। यह काम डीएफसी के पूर्वी क्षेत्र में होगा। इस क्षेत्र में इस साल मालगाड़ियों को चलाने की तैयारी है। डीएफसीसीआईएल के प्रबंध निदेशक आरएन सिंह ने कार्यप्रगति के बारे में जानकारी दी। जीएम ने आरओबी और आरयूबी के काम को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। जीएम एनसीआर ने प्रबंध निदेशक डीएफसीसीआईएल को रेलवे और डीएफसी पटरियों के बीच ड्रेन के निर्माण में तेजी लाने, पुलों के सुरक्षात्मक कार्यों, आरयूबी एप्रोच के कार्यों को तेजी से पूरा करने को कहा। डीएफसीसीआईएल पूर्वी क्षेत्र में कानपुर खुर्जा के बीच काम इसी साल शुरू हो जाएगा। ऑनलाइन बैठक में एनसीआर के अपर महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे रंजन यादव, सभी विभागों के अध्यक्ष, मंडलों के डीआरएम भी जुड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें