ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमाघ मेला: पांच मेला स्पेशल ट्रेनों को नहीं मिले 500 यात्री, श्रद्धालु नहीं आए तो प्रयाग से नहीं चली एक भी विशेष ट्रेन

माघ मेला: पांच मेला स्पेशल ट्रेनों को नहीं मिले 500 यात्री, श्रद्धालु नहीं आए तो प्रयाग से नहीं चली एक भी विशेष ट्रेन

माघ मेला के प्रथम स्नान पर्व मकर संक्रांति पर बाहर से बहुत कम श्रद्धालु आए। मेले में बाहर से आने वाली कम भीड़ का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पहले स्नान पर्व पर चलाई गई पांच मेला स्पेशल ट्रेनों...

माघ मेला: पांच मेला स्पेशल ट्रेनों को नहीं मिले 500 यात्री, श्रद्धालु नहीं आए तो प्रयाग से नहीं चली एक भी विशेष ट्रेन
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,प्रयागराज Thu, 14 Jan 2021 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

माघ मेला के प्रथम स्नान पर्व मकर संक्रांति पर बाहर से बहुत कम श्रद्धालु आए। मेले में बाहर से आने वाली कम भीड़ का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पहले स्नान पर्व पर चलाई गई पांच मेला स्पेशल ट्रेनों में 500 यात्री नहीं गए।

किसी भी स्नान पर्व पर सबसे अधिक भीड़ प्रयाग स्टेशन पर होती है। इस बार प्रयाग से जाने वाली ट्रेनों में सामान्य दिनों की तरह यात्री रहे। तीन स्पेशल ट्रेनें श्रद्धालुओं के इंतजार में प्रयागराज संगम स्टेशन पर खड़ी रहीं। प्रयाग स्टेशन पर भी श्रद्धालुओं का इंतजार होता रहा। प्रयागराज रामबाग से मड़ुवाडीह के लिए चलाई गई दो मेला स्पेशल ट्रेनों में क्रमश: 11 और 18 श्रद्धालु गए। झूंसी स्टेशन पर भी श्रद्धालु नहीं दिखे। प्रयागराज जंक्शन से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, सतना और कानपुर की स्पेशल ट्रेनें खाली गईं। उत्तर मध्य रेलवे, पूर्वोत्तर रेलवे और उत्तर रेलवे के इंतजाम पर गौर करें तो कम से कम साढ़े चार हजार श्रद्धालुओं को ट्रेनों से वापस लौटना चाहिए था। प्रयाग से लगभग तीन हजार श्रद्धालुओं को वापस ले जाने का इंतजाम था।

खाली पड़े रहे यात्री आश्रय
माघ मेला के प्रथम स्नान पर्व पर प्रयागराज जंक्शन के यात्री आश्रय सुबह से श्रद्धालुओं का इंतजार करते रहे। प्रयागराज मंडल के यात्री आश्रम में 10 हजार लोगों को रोकने की व्यवस्था है। माघ मेला को लेकर प्रयागराज मंडल ने श्रद्धालुओं को रोकने के लिए यात्री आश्रय में पूरी तैयारी की थी। यात्री आश्रयों में टिकट काउंटर के साथ पूछताछ केंद्र, ट्रेनों की घोषणा आदि की व्यवस्था की गई थी लेकिन यात्री आश्रयों के सूनेपन का संकेत लीडर रोड पर फर्राटा भरती गाड़ियां दे रही थीं।

फिर भी बंद कर दिया नवाब यूसुफ रोड
मकर संक्रांति स्नान पर्व पर श्रद्धालु कम थे लेकिन गुरुवार को सुबह से रात तक नवाब यूसुफ रोड का एक हिस्सा बंद रहा। पुलिस ने नवाब यूयुफ रोड पर खरबंदा तिराहा से नगर निगम तिराहा तक रास्ता बंद रखा। प्रयाग स्टेशन पर भी एक गेट से वाहनों की थी आवाजाही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें