ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : मऊ जंक्शन में धुलाई के लिए जा रही ट्रेन का खाली कोच हुआ डिरेल

यूपी : मऊ जंक्शन में धुलाई के लिए जा रही ट्रेन का खाली कोच हुआ डिरेल

उत्तर प्रदेश के मऊ जंक्शन पर मंगलवार की देर रात 11.10 बजे के करीब जंक्शन के प्लेटफार्म पर चार से वाशिंग पिट में धुलाई के लिए जा रहा ट्रेन की एक बोगी अचानक पटरी से उतर गया। ट्रेन की खाली कोच डिरेल...

यूपी : मऊ जंक्शन में धुलाई के लिए जा रही ट्रेन का खाली कोच हुआ डिरेल
निज संवाददाता ,मऊWed, 25 Nov 2020 06:02 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मऊ जंक्शन पर मंगलवार की देर रात 11.10 बजे के करीब जंक्शन के प्लेटफार्म पर चार से वाशिंग पिट में धुलाई के लिए जा रहा ट्रेन की एक बोगी अचानक पटरी से उतर गया। ट्रेन की खाली कोच डिरेल होते ही अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में सूचना पाते ही स्टेशन अधीक्षक जितेन्द्र चौधरी दलबल के साथ मौके पहुंच गए। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह से ट्रेन की खाली बोगी को वाशिंग पिट पर पहुंचाया गया।

मऊ जंक्शन पर कोरोना संक्रमितों के लिए प्लेटफार्म संख्या दो पर विशेष ट्रेन आरक्षित करके रखा गया है। ट्रेन की बोगी को प्रत्येक तीन माह के बाद वाशिंग पिट पर धुलाई के लिए रेलवे विभाग द्वारा ले जाया जाता है। मंगलवार की देर रात 11.10 बजे के करीब ट्रेन की खाली बोगी को धुलाई के लिए वाशिंग पिट ले जाया जा रहा था। इसी दौरान अचानक शंटिंग के दौरान जैसे ही ट्रेन वाराणसी रूट से डायवर्ट होकर आजमगढ़ रूट पर पहुंचकर वाशिंग पिट के ट्रैक पर चढ़ी, तभी मुंशीपुरा ओवरब्रिज के पास अचानक एक बोगी पटरी से उतर गई और डिरेल हो गया। ट्रेन की बोगी के डिरेल होते ही रेलवे अधिकारियों के माथे पर पसीना आ गया। आनन-फानन में सूचना पाते ही स्टेशन अधीक्षक जितेन्द्र चौधरी तकनीकी अधिकारियों व कर्मचारियों के मौके पर पहुंच गए।

रेलवे विभाग के तकनीकी अधिकारियों व कर्मचारियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत करके किसी तरह से ट्रेन की खाली बोगी को धुलाई के लिए वाशिंग पिट तक पहुंचाया। स्टेशन अधीक्षक जितेन्द्र चौधरी ने बताया कि खाली ट्रेन की बोगी का पहिया अचानक अनियंत्रित हो जाने के से पटरी से उतर गया था। इससे ट्रेनों के आवागमन पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ा है। उन्होंने दावा किया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें