ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीपहले ही दिन डेढ़ घंटे की देरी से बनारस पहुंची वंदेभारत एक्सप्रेस

पहले ही दिन डेढ़ घंटे की देरी से बनारस पहुंची वंदेभारत एक्सप्रेस

देश की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदेभारत एक्सप्रेस रविवार को पहली बार यात्रियों को लेकर नई दिल्ली से वाराणसी पहुंची। ट्रेन अपने निर्धारित समय दोपहर दो बजे से एक घंटा 25 मिनट की देरी से तीन बजकर 25...

पहले ही दिन डेढ़ घंटे की देरी से बनारस पहुंची वंदेभारत एक्सप्रेस
कार्यालय संवाददाता,वाराणसीSun, 17 Feb 2019 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदेभारत एक्सप्रेस रविवार को पहली बार यात्रियों को लेकर नई दिल्ली से वाराणसी पहुंची। ट्रेन अपने निर्धारित समय दोपहर दो बजे से एक घंटा 25 मिनट की देरी से तीन बजकर 25 मिनट पर प्लेटफॉर्म नंबर सात पर पहुंची और एक घंटा 19 मिनट की देरी से चार बजकर 19 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हुई। ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों के चेहरे पर यात्रा का रोमांच दिखा तो वहीं दिल्ली जाने वालों में उत्साह। 

नई दिल्ली से वाराणसी के लिए चली ट्रेन में अधिकांश बुकिंग प्रयागराज के लिए थी। यहां से जाने वालों में भी अधिकतर प्रयागराज के यात्री थे। उनका कहना था कि पहली बार सेमी हाईस्पीड ट्रेन का अनुभव मिलेगा, दूसरे कुंभ स्नान भी हो जायेगा। ट्रेन से आए यात्रियों ने सफर  को सुविधाजनक और आरामदायक बताया।  उनका कहना था कि एक्जिक्यूटिव क्लास के साथ वातानुकूलित चेयरकार में भी सीटें आरामदायक हैं। ऐसी ट्रेन दूसरी रूटों पर भी चलनी चाहिए। इस ट्रेन में इंजीनियरिंग के छात्रों का एक दल भी आया था। कुछ लोगों ने पहली बार यात्रा के लिए ही वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर व दिल्ली का टूर बना लिया।
 

ट्रेन-18 के लिए रोकी गाड़ियां, घंटों बंद रहे क्रॉसिंग
वंदेभारत एक्सप्रेस को गुजारने के लिए प्रयागराज-वाराणसी रूट पर रेलवे क्रॉसिंग घंटों बंद रहे तो लोहता स्टेशन पर लखनऊ इंटरसिटी काफी देर तक रोके जाने पर यात्रियों ने हंगामा भी किया। लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस 55 मिनट देरी से थी और यहां करीब सवा घंटे रोक दी गई। इस दौरान स्टेशन मास्टर के कक्ष में जाकर यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। लखनऊ इंटरसिटी दो घंटे 10 मिनट की देरी से शाम 3:40 बजे पहुंची।

गेट खुलवाने को लेकर होती रही किचकिच
देरी से पहुंची वंदेभारत एक्सप्रेस का गेट खुलवाने को लेकर ट्रेन के स्टाफ से किचकिच होती रही। ट्रेन से यात्रियों के निकलने के बाद गेट सफाई के लिए बंद कर दिये गये। काफी देर तक बंद रहने पर यात्री हो-हल्ला करने लगे। इसके बाद यहां के परिचालन विभाग के स्टाफ से किचकिच शुरू हो गई। इसके बाद 4:03 बजे गेट खुला।

अवकाश के दिन भी मौजूद रहे अफसर, सुरक्षाकर्मी रहे मुस्तैद
वीवीआईपी ट्रेन के परिचालन को लेकर स्टेशन पर अवकाश के दिन भी अफसर मौजूद रहे। डीएमई राजेश कुमार, सहायक परिचालन अधिकारी सिद्धार्थ वर्मा, सीडीओ विजय कुमार, टीआई पंकज सिंह, आरके सिंह टीम के साथ मौजूद रहे। उधर, आरपीएफ इंस्पेक्टर अनूप सिन्हा व जीआरपी इंस्पेक्टर अशोक दुबे भी टीम के साथ सुरक्षा में लगे रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें