ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News पश्चिम बंगालअम्फान चक्रवात की वजह से पश्चिम बंगाल में बढ़ सकता है कोरोना का मामला

अम्फान चक्रवात की वजह से पश्चिम बंगाल में बढ़ सकता है कोरोना का मामला

पश्चिम बंगाल में चक्रवात 'अम्फान' से मची तबाही के बीच एक-दूसरे के शरीर से दूरी बनाए रखने के नियम का पालन न होने से डॉक्टरों ने आगामी दिनों में कोविड-19 के मामले बढ़ने की आशंका जताई है। राज्य...

अम्फान चक्रवात की वजह से पश्चिम बंगाल में बढ़ सकता है कोरोना का मामला
पीटीआई,कोलकाताThu, 21 May 2020 11:29 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में चक्रवात 'अम्फान' से मची तबाही के बीच एक-दूसरे के शरीर से दूरी बनाए रखने के नियम का पालन न होने से डॉक्टरों ने आगामी दिनों में कोविड-19 के मामले बढ़ने की आशंका जताई है। राज्य में चक्रवाती तूफान 72 लोगों की मौत हुई है और हजारों लोग बेघर हो गए हैं। प्रशासन ने इन लोगों को आश्रय केंद्रों और अस्थायी राहत शिविरों में रखा है, जहां देह से दूरी के नियम का पालन करना मुश्किल लगता है।

राज्य के एक सरकारी अस्पताल के एक डॉक्टर ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा, ''राज्य में जिस तरह कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए तूफान से आपदा की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। इन आश्रय केंद्रों और शिविरों में से अधिकतर में देह से दूरी के नियम के पालन की कोई गुंजाइश नहीं है। संक्रमण का स्तर क्या होगा, आप कल्पना कर सकते हैं।"

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि राज्य में आगामी दिनों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने की आशंका है। चक्रवात चीजों को पटरी से उतार देगा। पश्चिम बंगाल में बुधवार (20 मई) की शाम तक कोविड-19 के मामलों की संख्या 3,103 और मृतकों की संख्या 252 थी।

अम्फान से 72 लोगों की मौत, मृतकों के परिजन को मुआवजा
वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि चक्रवात अम्फान के कारण राज्य में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित जिलों का दौरा करने और तबाह हो गए इलाकों के पुनर्निर्माण के लिए सहायता देने का आग्रह किया। ममता ने प्रत्येक मृतक के परिवार के सदस्यों के लिए दो से ढाई लाख रुपए के मुआवजे की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा, "अब तक हमें मिली रिपोर्ट के अनुसार राज्य में चक्रवात अम्फान के कारण 72 लोगों की मौत हो गई है। दो जिले- उत्तरी और दक्षिणी 24 परगना पूरी तरह से तबाह हो गए हैं। हमें उन जिलों का फिर से पुनर्निमाण करना होगा। मैं केंद्र सरकार से राज्य को हरसंभव मदद देने का आग्रह करूंगी।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें